Water vending machine start in Agra

आगरा में वाटर वेंडिंग मशीन लगनी शुरू

आगरालीक्स… आगरा में वाटर वेंडिंग मशीन लगनी शुरू हो गई हैं, यहां एक लीटर पानी पांच और आठ रुपये में मिलेगा। पहली मशीन नगर निगम परिसर के बाहर लगाई गई है। इसके बाद शहर में जगह जगह मशीन लगाई जाएगी। वहीं, 300 एमएल पानी एक और दो रुपये में मिलेगा।
आगरा में पीने के पानी की समस्या है, इसे देखते हुए पीपीपी मॉडल पर शहर में वाटर वेंडिंग मशीन लगाई जा रही हैं। इसकी शुरूआत नगर निगम से की गई है, नगर निगम परिसर, सूरसदन चौराहा पर वाटर वेंडिंग मशीन लगाई गई है, अभी मशीन से फ्री में पानी दिया जा रहा है।
अपनी बोतल में ले सकते हैं सस्ता पानी
वाटर वेटिंग मशीन में दो श्रेणी हैं, पहली श्रेणी में आप अपने बोतल और बर्तन में पानी ले सकते हैं। यह सस्ता है दूसरी श्रेणी में बोतल की भी सुविधा है, यह महंगा है। 300 एमएल पानी अपने बर्तन में लेने पर एक रुपये में मिलेगा और कंपनी के बर्तन में लेने पर दो रुपये में दिया जाएगा। इसी तरह से 500 एमएल पानी तीन और पांच रुपये, एक लीटर पानी पांच और आठ रुपये में मिलेगा। जबकि दो लीटर पानी आठ और 12 रुपये में ले सकेंगे।
पैसे डालते ही आने लगेगा पानी
वेंडिंग मशीन में सिक्के डालने होंगे, इसके बाद पानी आने लगेगा। कंपनी का एक कर्मचारी भी यहां रहेगा। ये मशीनें शहर में जगह जगह लगाई जानी है।