Thunderstorm alert in Agra region for 48 hours

आगरा, मथुरा सहित आस पास के जिलों में तूफान तबाही मचा सकता है, रविवार को टूंडला में तेज आंधी में उडकर खाट बिजली के तारों में फंस गई

आगरालीक्स… आगरा, मथुरा सहित आस पास के जिलों में तूफान तबाही मचा सकता है, रविवार को टूंडला में तेज आंधी में उडकर खाट बिजली के तारों में फंस गई, पेड सहित टीन शेड गिर गए। आगरा में भी आंधी का असर दिखाई दिया, देहात में कई जगह बारिश भी हुई है।
आगरा में धूल भरी आंधी ने लोगों की सांस अटका दी, पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्रों में मुनादी शुरू कर दी है, आगाह कर रहे हैं कि तूफान आ सकता है, आगरा में आठ मई तक तूफान का अलर्ट है। डीएम गौरव दयाल ने 8 मई को आगरा में तूफान के लिए अलर्ट जारी करते हुए एडवाइजरी जारी की है।
आगरा में रविवार को सुबह से धूप के बाद दोपहर तीन बजे से मौसम बदलने लगा, तापमान बढ जाने और नमी के चलते धूल भरी आंधी शुरू हो गई। इससे ग्रामीण क्षेत्रों में लोग दहशत में आ गए। कई क्षेत्रों में लोग घरों से बाहर​ निकल आए। ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस ने मुनादी शुरू कर दी है कि आंधी और तूफान आ सकता है। आंधी आने पर तुरंत सुरक्षित स्थान तक पहुंचे, बाइक पर ना चलें, मकान कच्चा और कमजोर है तो उससे बाहर निकल आए। पेड और बिजली के खंभो के पास ना खडे हों।
आठ मई तक अलर्ट
आगरा में 11 अप्रैल और दो मई को आए तूफान में 70 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है, अभी आठ मई तक अलर्ट है। तापमान बढने से राजस्थान विक्षोभ के चलते आगरा में दोबारा तूफान आ सकता है। पिछले दो बार तूफान की स्पीड 130 और 132 किलोमीटर प्रति घंटा रही है, इससे अधिक गति का तूफान आने पर जान का खतरा रह सकता है। मौसम विभाग ने आठ मई तक के लिए अलर्ट किया है। डीएम गौरव दयाल द्वारा भी एडवाइजरी जारी की गई है कि आंधी और तूफान