आगरा में शिक्षक दिवस समारोह

आगरा के अंबेडकर विवि में कुलपति, कुलसचिव और शिक्षकों के खिलाफ प्रदर्शन, नारेबाजी आम बात है, इससे इतर शिक्षक दिवस पर छात्रों ने अपने गुरुओं से आशीर्वाद लिया

आगरालीक्स… आगरा के अंबेडकर विवि में कुलपति, कुलसचिव और शिक्षकों के खिलाफ प्रदर्शन, नारेबाजी आम बात है, इससे इतर शिक्षक दिवस पर छात्रों ने अपने गुरुओं से आशीर्वाद लिया, उन्हें पुस्तक भेंट की, तिलक लगाने के साथ पट्टिका उडाई।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कुलपति डॉ अरविंद दीक्षित, डीन छात्र कल्याण डॉ ब्रजेश रावत, डॉ संजीव कुमार सहित 55 शिक्षक, शिक्षिकाओं से शिक्षक दिवस पर आशीर्वाद लिया। इसके साथ ही विवि और कॉलेज में छात्रों ने अपने गुरु से आशीर्वाद लिया, शिक्षक दिवस पर उनका नमन किया।
सोशल मीडिया से शिक्षकों को नमन
बदलते दौर में जब लोगों पर समय नहीं है तो सोशल मीडिया संदेशों के आदान प्रदान का अच्छा माध्यम बन चुका है। ऐसे में बडे ओहदे पर पहुंच चुके लोगों ने अपने गुरुओं को सोशल मीडिया के माध्यम से नमन किया, मंजिल तक पहुंचने के लिए शिक्षकों द्वारा बताए गए रास्ते और मार्गदर्शन के अनुभवों को साझा किया।
एक शिक्षक चुनना हुआ मुश्किल
पहले छात्र के लिए एक आइडियल शिक्षक होते थे, अब हर क्षेत्र में गुणवान लोगों की कमी हो रही है। ऐसे में आइडियल शिक्षक को चुनना मुश्किल हो चुका है। ऐसे में तमाम लोगों ने अपने सभी गुरुओं को नमन कर दिया।