SSP, Agra Amit Pathak warns bikers to bear helmet

आगरा एसएसपी सादा ड्रेस में हेलमेट चेक करने लगे,

आगरालीक्स……आगरा एसएसपी सादा ड्रेस में हेलमेट चेक करने लगे, उसी समय बाइक सवार पुलिस कर्मी आ गए, वे हेलमेट नहीं लगाए थे। आगरा किला पर पहुंचे तो गाइड ने एसएसपी को पर्यटक समझ कर आगरा किला दिखाने के रेट बोल दिए, समझ में आने पर वह गिडगिडाने लगा।
गुरुवार को एसएसपी अमित पाठक सादा ड्रेस में कलक्र्ट्रेट के गेट पर खडे हो गए और हेलमेट पहनकर न आने वालों को चेतावनी देने लगे। इसी बीच एक बाइक पर सवार दो पुलिस कर्मी आ गए, बाइक चला रहे पुलिस कर्मी भी हेलमेट नहीं पहने थे, उन्हें एसएसपी ने हिदायत दी।
गाइड ने पर्यटक समझ लिया
एसएसपी निजी गाडी से निरीक्षण पर निकले, मंटोला में क्रेन बुलाई और सडक पर खडे वाहनों को हटवा दिया।
एसएसपी आगरा किला पहुंचे, पर्यटकों से बात कर रहे थे, इसी दौरान एक गाइड आ गया, उन्हें आम पर्यटक समझकर 400 रूपए में आगरा किला दिखाने की पेशकश की। उसे पता चला कि एसएसपी हैं तो सर्दी में पसीना छूट गया, उन्होंने गाइड का लाइसेंस देखा और चेतावनी देकर छोड दिया।
6 दिसंबर 2017 को किया रियलिटी चेक
आगरा में बुलेट लेकर रियलिटी चेक करने निकले एसएसपी को पुलिस ने रोक लिया, उन्हें बैरियर से आने नहीं बढने​ दिया। वे दूसरे रास्ते से ​गए तो लपके और आॅटो बडी समस्या दिखाई दी। एसएसपी ने डेढ घंटे रियलिटी चेक की, अपने आवास पहुंचने के बाद थाना प्रभारियों को फोन किया। पुलिस हरकत में आ गई, 18 लपके अरेस्ट किए गए और जाम लगा रहे 15 आॅटो सीज कर दिए।
ताजनगरी में लपके पर्यटकों को परेशान करते हैं, ऐसे में बुधवार दोपहर तीन बजे रियलिटी चेक करने के लिए एसएसपी अमित पाठक पंजाब नंबर की बुलेट पर हेलमेट और कलरफुल कपड़े पहनकर निकले थे,​ जिससे उन्हें कोई पहचान न सके और वे पर्यटक लगें। उनकी सुरक्षा के लिए दूसरी बाइक से एक पुलिसकर्मी पीछे चल रहा था। पहले वे पुरानी मंडी चौराहे पर पहुंचे। यहां चौराहे पर कुछ लपके खड़े दिखे और ऑटो रोड पर खड़े होने के कारण जाम लग रहा था। पुरानी मंडी चौराहा से एसएसपी ताजगंज थाने की तरफ गए। यहां रास्ते में संकरी गली में दो-दो लाइन बनाकर ऑटो खड़े थे।
पुलिस कर्मी ने रोकी एसएसपी की बाइक
एसएसपी ताजमहल जाने के लिए पूर्वी गेट की तरफ गए, यलो जोन (ताजमहल के बाहर 500 मीटर का क्षेत्र) के बैरियर पर पुलिस कर्मियों ने एसएसपी अमित पाठक की बुलेट रोक दी। पुलिसकर्मियों ने उनसे अनुमति मांगी। एसएसपी के अनुमति न दिखा पाने पर पुलिसकर्मियों ने उनसे आगे जाने से रोक दिया। वे बाइक पीछे मोड़कर चले गए।
ताजमहल में पर्यटक बनकर घूमे