Rs 1313 crore road connectivity project between Jhansi Expressway, Bateshwar, Agra, Lucknow & Delhi

आगरा में धार्मिक पर्यटन को बढावा देने के लिए भाजपा विधायक रानी पक्षालिका सिंह भदावर के प्रयासों से बडी उपलब्धि हासिल हुई है,

आगरालीक्स… आगरा में धार्मिक पर्यटन को बढावा देने के लिए भाजपा विधायक रानी पक्षालिका सिंह भदावर के प्रयासों से बडी उपलब्धि हासिल हुई है, दिल्ली बुंदेलखंड और लखनऊ हाईवे से प्राचीन बटेश्वर शिव मंदिर तीर्थकर प्रभु नेमिनाथ, जो कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी की जन्म स्थली है जुडेगा।
रविवार को भदावर हाउस में आयोजित प्रेसवार्ता में भाजपा से बाह विधायक रानी पक्षालिका सिंह भदावर ने बताया कि बुंदेलखंड, झांसी से दिल्ली तक प्रस्तावित नेशनल हाइवे को बटेश्वर से जोडने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की गई थी। ऐसे में विधायक रानी पक्षालिका सिंह के आग्रह पर बुन्देलखण्ड और बाह के विकास के लिए प्रमुख सचिव नियोजन को मुख्यमंत्री कार्यालय से 17.5.2017 को सडक मार्ग का प्रस्ताव भेजा गया। इसके लिए दिए गए छह में से विकल्प नंबर चार को संशोधित करते हुए पिंडारी एनएच 27 कोंच,कमेसर माधवगढ़, जगम्मनपुर, पचनदा,हनुमन्तनगर,चकरनगर,उदी नदी,एनएच 719,नाहरौली,बाह,खेड़ा देवी दास, बटेश्वर की खांद, रपडी,नसीरपुर होते हुए नगला रागा पर लखनऊ एक्सप्रेस वे से जोडने वाले सडक मार्ग को स्वीकृत मिल गई है, इसकी कुल लम्बा ई 180.900 किमी और चौड़ाई 70.0 मी है।इस मार्ग में रोड को ज्यादा ऊँचा करने की जरूरत नही है और इसकी कुल लागत 1313 करोड़ रुपये(भूमि अर्जन को छोड़कर) आ रही है। वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व मंत्री अरिदमन सिंह ने कहा कि बाह तहसील दिल्ली, बुंदेलखंड और लखनऊ से जुड जाएगी, सडक मार्ग के चलते यहां के तीर्थस्थल से पर्यटन को बढावा मिलेगा, बाह के किसान, नौकरीपेशा और मजदूरों को भी सहूलियत मिलेगी। इस सडक परियोजना के लिए बाह विधायक रानी पक्षालिका सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ को बाह की जनता की तरह से बधाई दी है।

road 3 road 4