No Matlab No Agra: No Tobacco campaign in Police stations of Agra

ताजनगरी की अभी तक की सबसे बडी मुहिम से पुलिस महकमा भी जुड गया। आगरा के थाना परिसर में सिगरेट, बीडी, गुटखा और तंबाकू खाने के बाद एंट्री नहीं मिलेगी

आगरालीक्स… ताजनगरी की अभी तक की सबसे बडी मुहिम से पुलिस महकमा भी जुड गया। आगरा के थाना परिसर में सिगरेट, बीडी, गुटखा और तंबाकू खाने के बाद एंट्री नहीं मिलेगी, साथ ही पुलिस कर्मी खुद भी तंबाकू का सेवन नहीं करेंगे वे दूसरों को भी तंबाकू का सेवन ना करने के लिए प्रोत्साहित करें।
शनिवार दोपहर में नो मतलब नो की टीम पुलिस लाइन पहुंची। एसएसपी अमित पाठक के नेत्रत्व में पुलिस कर्मियों से एसएन की कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ सुरभि गुप्ता ने तंबाकू के सेवन से हो रही समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की। कहा कि हम तनाव में सिगरेट, बीडी, तंबाकू और गुटखा का सेवन करते हैं। यह तंबाकू फेफडों के साथ ही खून की ध​मनियों में पहुचती है, धमनियों को कमजोर करने के साथ ब्लॉकेज भी करती हैं। खून के द्वारा तंबाकू शरीर के अन्य अंगों को भी नुकसान पहुंचाती है। इससे मुंह, गले, पेनिक्रयाज, पेट, लिवर सहित 19 तरह के कैंसर होने की आशंका रहती है। इसके साथ ही साथ ही हार्ट अटैक से लेकर अन्य बीमारियों का खतरा रहता है।
no matlab no ssp 4
no matlab no ssp 3
संयोजक डॉ आलोक मित्तल ने थाना परिसर में तंबाकू का सेवन ना करने और ना करने देने का संकल्प दिलवाया। उन्होंने कहा कि तंबाकू से छिडी जंग में आगरा पुलिस की पहल से बडा बदलाव देखने को मिलेगा। आईएमए अध्यक्ष डॉ रवि पचौरी ने अपील की कि थाना परिसर को तम्बाकू मुक्त किया जाए और 31 मई तंबाकू निषेध दिवस पर को सभी थानों में अभियान के तहत तंबाकू का सेवन ना करने और ना करने देने की शपथ ली जाए। इस दौरान रोटरी क्लब आगरा के अध्यक्ष प्रोफ़ेसर राजीव लोचन भरद्वाज संजय गोयल नेशनल चेंबर के उपाध्यक्ष विनय मित्तल कमल आशिक आदि मौजूद रहे।इस मुहिम से जुडने के लिए 9411925075 पर एक व्हाटस एप पर मैसेज कर अपना नाम और पता वार्ड नंबर लिख कर भेजें, आपसे संपर्क कर मुहिम से जोडा जाएगा।
bonehospital (1)