KhatuShyam Nagar Yatra in Agra

आगरा में खाटू श्याम जी के भव्य मंदिर के लिए अखंड ज्योति व खाटू श्याम जी का शीश लेने के लिए भक्तों की यात्राजीवनी मंडी स्थित मंदिर से प्रारम्भ हुई

आगरालीक्स …आगरा में खाटू श्याम जी के भव्य मंदिर के लिए अखंड ज्योति व खाटू श्याम जी का शीश लेने के लिए भक्तों की यात्राजीवनी मंडी स्थित मंदिर से प्रारम्भ हुई। 101 भक्तों की यह यात्रा रींगस पहुंचकर पैदल 16 किमी की यात्रा कर राजस्थान स्थित खाटू श्याम जी के मंदिर में शाम 8 बजे पहुंचेंगे। जहां से जीवन मंडी स्थित काटू श्याम जी के मंदिर में स्थापित होने वाले शीश को पूजा अर्चना के बाद अखंड ज्योत के साथ आगरा लेकर 12 फरवरी को पहुंचेंगे।
मंदिर ट्रस्ट के अनिल मित्तल, अरुण मित्तल, हेमेन्द्र अग्रवाल, मनीष गोयल, नीतेश अग्रवाल ने बताया कि 101 भक्तो की टोली बाबा के शीश को लेने के लिए आज सुबह सात बजे रवाना हुई है। रींगस पहुंचकर दोपहर 3 बजे से खाटू श्याम जी के मंदिर के लिए भक्त पैदल यात्रा करेंगे। शाम 8 बजे खाटू श्याम जी मंदिर पहुंचकर दर्शन करने के उपरान्त जीवनी मंदिर स्थित मंदिर में स्थापित किए जाने वाले शीश की पूजा अर्चना होगी। फिर अखंड ज्योत व शीश के साथ भक्तजन 12 फरवरी को सुबह आगरा के लिए रवाना होंगे। शाम लगभग 7 बजे मंदिर पहुंचकर शीश को मंदिर में सुरक्षित रख दिया जाएगा। भक्तों को इसके दर्शन 21 फरवरी को प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंदिर में स्थापित होने के बाद ही हो सकेंगे। यात्रा में मुख्य रूप से सुभाष चंद्र अग्रवाल, विकास गोयल, विशाल गोयल, विपिन बंसल, आशीष अग्रवाल, रवि शंकर अग्रवाल, मनीष बंसल, संजीव अग्रवाल, महेन्द्र खंडेलवाल, संजय अग्रवाल (हुंडी), संजय अग्रवाल, अर्पित मित्तल (सुगंधी), हरीश चंद पंकज मित्तल आदि उपस्थित रहे।