Khatu Shyam temple Agra Pran Pratishtha celebration

आगरा में खाटू श्याम जी के भव्य मंदिर के लिए राजस्थान के खाटू श्याम मंदिर से श्याम बाबा के शीश और अखंड ज्योति आगरा पहुंच गई।

आगरालीक्स… आगरा में खाटू श्याम जी के भव्य मंदिर के लिए राजस्थान के खाटू श्याम मंदिर से श्याम बाबा के शीश और अखंड ज्योति आगरा पहुंच गई। उन्हें लेने के लिए निकली यात्रा सोमवार को जीवनी मंडी स्थित खाटू श्याम जी मंदिर पहुंची, मंदिर बाबा के जयकारों से गूंज उठा। 16 फरवरी को बाबा के शीश की शोभा यात्रा व नगर भ्रमण होगा। 17 से 21 फरवरी तक प्राण प्रतिष्ठा पूजन के उपरान्त बाबा के शीश को सवा सौ किलो चांदी के सिंहासन पर स्थापित किया जाएगा।

11 फरवरी को राजस्थान के लिए आगरा से रवाना हुई भक्तों की यात्रा आज जब श्याम बाबा के शीश व अखंड ज्योत के साथ जीवनी मंडी स्थित खाटू श्याम जी मंदिर पहुंची तो मंदिर परिसर बाबा के जयकारों से गूंजने लगा। फूलों की वर्षा हुई। बाबा को लाने के लिए एक भक्त ने नई गाड़ी खरीदी, जिसमें बैठाकर बाबा को राजस्थान खाटू श्याम जी मंदिर से अभिषेक व पूजन के बाद आगरा लाया गया। बाबा के लिए पूरे रास्ते को इत्र से महकाया गया और पुष्प वर्षा हुई।

मंदिर ट्रस्ट के अनिल मित्तल, अरुण मित्तल, हेमेन्द्र अग्रवाल, मनीष गोयल, नीतेश अग्रवाल ने बताया कि भक्तों के लिए बाबा के दर्शन 21 फरवरी को दोपहर 2 बजे से प्राण प्रतिष्ठा के बाद खुलेंगे। 17 से 26 फरवरी तक मंदिर में हर रोज भजन संध्या व पूजन आदि का आयोजन होगा। यात्रा में मुख्य रूप से सुभाष चंद्र अग्रवाल, विकास गोयल, विशाल गोयल, विपिन बंसल, आशीष अग्रवाल, रवि शंकर अग्रवाल, मनीष बंसल, संजीव अग्रवाल, महेन्द्र खंडेलवाल, संजय अग्रवाल (हुंडी), संजय अग्रवाल, अर्पित मित्तल (सुगंधी), हरीश चंद, पंकज मित्तल आदि उपस्थित रहे।