Health Camp by Rainbow Hospital in Agra

आगरा में एसोसिएशन ऑफ प्री प्राइमरी स्कूल (आ.प.स) और रेनबो हॉस्पिटल द्वारा शुक्रवार से तीन दिवसीय हेल्थ कैंप की शुरुआत की।

आगरालीक्स… आगरा में एसोसिएशन ऑफ प्री प्राइमरी स्कूल (आ.प.स) और रेनबो हॉस्पिटल द्वारा शुक्रवार से तीन दिवसीय हेल्थ कैंप की शुरुआत की। इन स्वास्थ्य शिविरों में 11 मई को अग्रसेन सेवा सदन मुग़ल रोड, 12 मई को रेनबो हॉस्पिटल एन.एच-2, 13 मई आगरा क्लब में बच्चों एवं उनके अभिभावकों को परामर्श दिया जाएगा।
आपस में 42 मेंबर स्कूल हैं जिनमें 3000 से अधिक बच्चे पढ़ते हैं। बच्चों और उनके परिवारों के स्वास्थ्य की देखरेख के लिए आपस और रेनबो हॉस्पिटल मिलकर काम कर रहे हैं।
rainbow 4
इस शिविर में प्राथमिक परामर्श के पश्चात सभी परिवारों का हेल्थ कार्ड बनाया जाएगा। इस हेल्थ कार्ड से सभी परिवार रेनबो हॉस्पिटल और मल्होत्रा नर्सिंग होम में पूरे साल कई सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे। इस कैंप में डॉक्टरों के साथ डाइटीशियन और पैथोलॉजिस्ट भी मौजूद रहेंगे ताकि सभी इनसे अच्छी जीवनशैली की सलाह ले सकें।
रेनबो हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ नरेंद्र मल्होत्रा ने बताया कि रेनबो हॉस्पिटल एक स्वस्थ समाज बनाने के लिए प्रतिबद्ध है और वह आ.प.स के साथ मिलकर कई और ऐसे कैंपों का आयोजन भविष्य में करता रहेगा।
आ.प.स ने अपने सभी सदस्य स्कूलों के बच्चों और अभिभावकों, शिक्षकों और अन्य स्टाफ के लिए यह हेल्थ कार्ड अनिवार्य कर दिया है जिससे उनका स्वास्थ्य सुनिश्चित किया जा सके।
एसोसिएशन के अध्यक्ष अभिषेक गुप्ता ने बताया कि आ.प.स इन कैंपों के अलावा जागरूकता गोष्ठियां और अभियानों का आयोजन करेगा और आने वाले समय में बच्चों के लिए बीमा पॉलिसी भी खुलवाने का विचार कर रहा है।
इस शिविर में डॉक्टर विश्व दीपक, डॉक्टर समीर भारद्वाज, डॉ सरिता, डॉ संजीव अग्रवाल व अन्य ने लोगों का चेकअप किया। इस अवसर पर डॉक्टर ऋषभ बोरा, डॉक्टर के के सिंहल, आ.प.स सचिव विदित सिंघल, कोषाध्यक्ष विवेक गर्ग व अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।