Fire breaks out at Ice Cream Parlor in Agra

आगरा के सदर की सौदागर लाइन के बडे आइसक्रीम पार्लर में लगी आग,

आगरालीक्स… आगरा के सदर की सौदागर लाइन के बडे आइसक्रीम पार्लर में लगी आग, आग की लपटें तेज होती गई, दमकल की गाडियां पहुंची, तब तक आइसक्रीम पार्लर जलकर स्वाह हो चुका था।
आगरा के सदर की सौदागर लाइन बाजार में बनी हट में विक्रम का आइसक्रीम पार्लर है। यहां शनिवार सुबह चार बजे आइसक्रीम पार्लर से आग की लपटें उठने लगीं, चौकीदार ने लपटें उठते देखकर फायर ब्रिगेड और पार्लर मालिक को इसकी सूचना दी। दमकल मौके पर पहुंची और करीब आधा घंटे में आग बुझा ली। तब तक आग से पार्लर में रखा पूरा सामान खाक हो गया।
आइसक्री से लेकर फ्रीजर जलकर स्वाह
आइसक्रीम पार्लर में लगी भीषण आग में आइसक्रीम, कोल्ड ड्रिंक, पेस्ट्रीज और पेटीज रखी हुईं थी। आग बुझने के बाद देखा तो उसमें न फ्रीजर भी जलकर स्वाह हो गया। आग से लाखों का नुकसान बताया जा रहा है। गनीमत रही कि आग देर रात को लगी। इंस्पेक्टर सदर नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।
25 मार्च को फ्लैट में लगी आग
25 मार्च 2018 को आगरा के शास्त्रीपुरम (फैक्टरी एरिया में गणपति क्लासिक अपार्टमेंट के रूबी ब्लॉक फ्लैट नंबर 505 में धीरज माहेश्वरी का परिवार रहता है। दोपहर में फ्लैट से आग की उपटें उठने लगी। मीडिया को उनके पड़ोसी उमेश शर्मा ने बताया कि आग डक्ट में लगी थी। डक्ट बाथरूम से सटी हुई है। आग लगने से डक्ट के पास लगा शीशा टूटने से तेज आवाज हुई, इससे लोग दहशत में आ गए। शीशा टूटने के बाद लपटें फ्लैट नंबर 505 के बेडरूम से अटैच बाथरूम में आ गई। फ्लैट में धुंआ भर गया। फॉल सीलिंग जलकर टपकने लगी। माहेश्वरी परिवार दहशत में आ गया।
फायर फाइटिंग एक्सटिंग्यूशर
आग लगने के बाद लोगों ने एक के बाद एक बिल्डिंग में लगे फायर फाइटिंग एक्सटिंग्यूशर का इस्तेमाल किया लेकिन वे खाली थे। नोजल जाम थे।पानी नहीं चला। इससे लोग दहशत में आ गए। बाल्टी से पानी डालकर आग पर काबू पाया। एक घंटे बाद सू फायर ब्रिगेड के कर्मचारी पहुंचे और आग कीलिखित में शिकायत करने को कहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अपार्टमेंट में रहने वाले सुरक्षा के नाम पर हजारों रुपये महीना देते हैं। इस सुरक्षा में फायर सेफ्टी भी शामिल है।