Carrying a dead body of Devendra, Mob block Agra-Delhi Highway

आगरा में पाकिस्तान की गोलाबारी में शहीद हुए बीएसएफ के जवान देवेंद्र के अंतिम संस्कार में सांसद, विधायकों ने पहुंचने पर भडके लोग सीएम योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग करने लगे।

आगरालीक्स… आगरा में पाकिस्तान की गोलाबारी में शहीद हुए बीएसएफ के जवान देवेंद्र के अंतिम संस्कार में सांसद, विधायकों ने पहुंचने पर भडके लोग सीएम योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग करने लगे। शव को आगरा दिल्ली हाईवे पर रख दिया और जाम लगा दिया। मांगे पूरी न होने तक अंतिम संस्कार न करने का ऐलान कर दिया। इससे आगरा दिल्ली हाईवे पर लंबी लाइन लगी हुई है, पांच घंटे से लगे जाम में गर्मी में लोग बेहाल हैं।
shaheed 5
मंगलवार को आगरा के सिकंदरा के लखनपुर गांव के बीएसएफ के जवान देवेंद्र कठुआ जिले में सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से हुई गोलाबारी में शहीद हो गए थे। बुधवार सुबह गांव में तिरेंगे में लिपटा हुआ शव पहुंचा। ग्रामीण समाधि स्थल, परिवार को आर्थिक मदद से सहित अन्य मांग करने लगे। अंतिम संस्कार में सांसद और विधायकों ने पहुंचने पर ग्रामीण भडक गए, उन्होंने आगरा दिल्ली हाईवे पर शास्त्रीपुरम ओवर ब्रिज के पास जाम लगा दिया।
शव को हाईवे पर रख लगाया जाम
पुलिस प्रशासन ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद वे शहीद के पार्थिव शव को ले आए और आगरा दिल्ली हाईवे पर रख दिया, ग्रामीण सीएम योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग करने लगे। पुलिस प्रशासन ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने।
हाईवे पर पांच घंटे से फंसे वाहन
व्यस्त आगरा दिल्ली हाईवे पर जाम लगने से सैकडों वाहन फंस गए हैं, इसमें विदेशी पर्यटक भी हैं। गर्मी में हाईवे पर पांच घंटे से जाम में फंसे लोग बिलबिला रहे हैं।

ग्रामीणों की मांग
अंतिम संस्कार में आएं सीएम योगी आदित्यनाथ
शहीद के नाम से शहीद स्मारक परिजनों के बताए गए स्थान पर बने।
शहीद के नाम पर पेट्रोल पंप।
शहीद के परिवार के लिए आवास की व्यवस्था।
प्राथमिक विद्यालय का नाम शहीद के नाम पर रखा जाए।
शहीद की पत्नी और बच्चों को नौकरी मिले।
गांव का मुख्यद्वार दो जगह पर हो।
तत्काल वित्तीय सहायता दी जाए।
शहीद के माता-पिता को वित्तीय सहायता दी जाए।