Bed entrance exam 2018 on 58 centers in Agra on 11 April

आगरा के डॉ भीमराव आंबेडकर विवि की 11 अप्रैल को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी है, आज आगरा के 58 केंद्रों पर बीएड प्रवेश परीक्षा आयोजित की जा रही है।

आगरालीक्स… आगरा के डॉ भीमराव आंबेडकर विवि की 11 अप्रैल को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी है, आज आगरा के 58 केंद्रों पर बीएड प्रवेश परीक्षा आयोजित की जा रही है। इसके लिए मंगलवार को ​विवि प्रशासन तैयारी में जुटा रहा।
उत्तर प्रदेश के बीएड कॉलेजों में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा 11 अप्रैल को आयोजित की जा रही है। आगरा में डॉ भीमराव आंबेडकर विवि के डॉ संजय चौधरी को नोडल प्रभारी बनाया गया है। इसी दिन विवि की भी परीक्षा थी, बीएड परीक्षा को देखते हुए विवि प्रशासन ने 11 अप्रैल की तीनों पालियों की परीक्षा स्थगित कर दी है। अब विवि की 11 अप्रैल की परीक्षा 15 अप्रैल रविवार को तीनों पालियों में होगी। वहीं, बीएड प्रवेश परीखा के लिए आगरा के 58 केंद्रों पर 28 हजार 500 अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं। परीक्षा केंद्रों के आसपास फोटोस्टेट, पीसीओ, खानपान आदि की दुकानें बंद रखने को कहा गया है। परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी। पहली पाली सुबह आठ से 11 बजे तक चलेगी। दूसरी पाली में एक से चार बजे तक परीक्षा कराई जाएगी।
निजी कॉलेज बने सेंटर, नहीं होगी निगेटिव मार्किंग
बीएड प्रवेश परीक्षा में नेगेटिव मार्कंग नहीं है। वहीं संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा में शासकीय, अनुदानित कालेज, इंटर कॉलेजों को परीक्षा केंद्र बनाया जाता रहा है। इस बार निजी कॉलेज भी बड़ी तादाद में परीक्षा केंद्र बना दिया है। इस पर भी सवाल खडे हो रहे हैं।