Associations of surgeons of Agra new team take oath

..आगरा के अनुभवी सर्जन्स जो देश दुनिया में सर्जरी के क्षेत्र में जाने जाते हैं, उन्हें सम्मानित किया गया।

आगरालीक्स …आगरा के अनुभवी सर्जन्स जो देश दुनिया में सर्जरी के क्षेत्र में जाने जाते हैं, उन्हें सम्मानित किया गया। यह एक अविस्मरणीय पल। जहां वर्षों की अथक सेवा को सम्मान मिला। शहर के उन 40 सर्जन्स को जिन्होंने शल्य चिकित्सा के क्षेत्र में आगरा का नाम देश विदेश तक विख्यात किया। मौका था आगरा क्लब में एसोसिएशन ऑफ सर्जन्स ऑफ आगरा के अधिष्ठापन समारोह का, जहां एसोसिएशन की पहली कार्यकारिणी के सदस्यों ने शपथ लेकर कार्यभार सम्भाला।

कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलन व एसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ. एचएल राजपूत द्वारा अतिथियों के ओजपूर्ण स्वागत के साथ हुआ। उन्होंने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हमें अपने वरिष्ठों के सम्मान का मौका मिला। इसके उपरान्त समय था उनके सम्मान का जिन्होंने 40 वर्ष से अधिक समय का जीवन शल्य चिकित्सा के माध्यम से सेवा भाव में लगाया। शहर के वरिष्ठ व प्रतिष्ठित लगभग 40 सर्जन्स को स्मृति चिन्ह प्रदान कर व शॉल पहनाकर सम्मानित किया गया। डॉ. एचएस असोपा द्वारा एसोसिएशन की पहली कार्यकारिणी के सदस्यों को शपथ दिलाई गई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह गौरव की बात है कि आज यूपी में लखनऊ, कानपुर व वाराणासी के बाद आगरा में भी एसोसिएशन ऑफ सर्जन्स ऑफ इंडिया की आगरा शाखा का गठन हुआ है। नवनिर्वाचित सचिव डॉ. समीर कुमार ने प्रोग्रेस रिपोर्ट पढ़ी। संचालन डॉ. भूपेन्द्र प्रसाद व डॉ. श्वेतांक प्रकाश व धन्यवाद ज्ञापन उपाध्यक्ष डॉ. शरद गुप्ता व डॉ. अमित श्रीवास्तव ने दिया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ. सुनील शर्मा, डॉ. अंकुर बंसल, डॉ.अनुभव गोयल, डॉ. विनीत वर्मा, डॉ. सिद्धार्थ धर आदि उपस्थित रहे।

इनका हुआ सम्मान
प्रो. बीडी शर्मा, प्रो. सीके गुप्ता, प्रो. एचएस असोपा, प्रो. आरएस चौहान, प्रो. एसडी मौर्या, प्रो. जे गोयल, प्रो. राहुल सहाय आदि।
इन्होंने ली शपथ
अध्यक्षः डॉ. एचएल राजपूत
अपाध्यक्षः डॉ. शरद गुप्ता, डॉ. अमित श्रीवास्तव
सचिव डॉ. समीर गुप्ता
साइंटिफिक सचिवः डॉ. भूपेन्द्र पर्साद, डॉ. श्वेतांक प्रकाश