Ambedkar statue vandalised is not tolerate says CM Arvind Kejriwal in Agra

आगरा में डॉ बीआर अंबेडकर की 127 जयंती पर जगदीश पुरा में सजाई गई भीम नगरी में रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आईपीएस बीपी अशोक ने संबोधित किया।

आगरालीक्स…आगरा में डॉ बीआर अंबेडकर की 127 जयंती पर जगदीश पुरा में सजाई गई भीम नगरी में रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आईपीएस बीपी अशोक ने संबोधित किया। आईपीएस बीपी अशोक ने कहा कि देश में एससी एसटी एक्ट की जरूरत ही क्यों पडती है। नोटबंदी की तरह जातिबंदी क्यों नहीं लगाई जाती, 24 घंटे में जाति का भेदभाव देश से खत्म हो सकता है। उन्होंने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर पूरे देश के मसीहा थे।
बाबा साहब की बजह से जीती दिल्ली बोले सीएम केजरीवाल बोल
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बाबा साहब के संविधान की बजह से एक आम आदमी की पार्टी को दिल्ली में 70 में से 67 सीट मिली। लेकिन हमारे लिए षडयंत्र रचे गए, कई बार मैं सोचता था कि अब तो सब कुछ खत्म हो गया, मैं बाबा साहब की जीवनी उठा लिया करता था और उनके जीवन को पढा करता था तो प्रे​रणा मिलती थी कि बैठना नहीं है, उठो, खडे हो, लडो।
अमेरिका से पढाई की
बाबा साहब सामान्य परिवार से थे, गांव में क्या नहीं सहा लेकिन अपने परिश्रम की बजह से अमेरिका से पढाई की और हमारे देश को सबसे बेहतरीन संविधान दिया।
दुख के साथ रखना चाहता हूं

कुछ बातें आपके सामने दुख के साथ रखना चाहता हूं, जिन बाबा साहब के आंबेडकर पर इस देश के बच्चे को गर्व है। अभी अच्छी बात कही, बाबा साहब दलित के नेता नहीं थे, वे हिंदू मुस्लिम, ईसाई, सिख, जैन के नेता थे। वे दुनिया के नेता था, दुनिया के लोग उनका सम्मान करते हैं। लेकिन दोस्तो पिछले दो महीने से इस देश के अंदर जो हो रहा है, कई सारे शहरों से पता चला कि अंबेडकर की मूर्ति को तोडा जा रहा है। हम कुछ भी बर्दाश्त करेंगे लेकिन बाबा साहब का अपमान सहन नहीं करेंगे। हम जेल जाने को तैयार हैं लेकिन अगर बाबा साहब का अपमान किया तो इस देश के लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे।
फाइल फोटो