Agra Collectorate shift from MG road to Gailana

आगरा की सालों पुरानी कलक्ट्रेट को ​हटाया जाएगा, यहां से डीएम और एसएसपी कार्यालय को शिफ्ट किया जाएगा,

आगरालीक्स… आगरा की सालों पुरानी कलक्ट्रेट को ​हटाया जाएगा, यहां से डीएम और एसएसपी कार्यालय को शिफ्ट किया जाएगा, इसके लिए प्रस्ताव भेजा गया है। कलक्ट्रेट के लिए 11 हेक्टेयर जमीन चिन्हित की गई है, पहले इस जगह पर मेडिकल कॉलेज बनना था। एसएन मेडिकल कॉलेज को शिफ्ट करने का प्रस्ताव आगे नहीं बढ सका, एसएन के लिए चिन्हित की गई जगह में कलक्ट्रेट को शिफ्ट करने का प्रस्ताव तैयार किया गया है।
आगरा में एमजी रोड पर 150 साल पुरानी कलक्ट्रेट है, इसमें डीएम, एसएसपी कार्यालय के साथ ही कोषागार और न्यायालय हैं। एसीएम के कोर्ट के साथ ही एनआईसी भी है। एमजी रोड पर कलक्ट्रेट के होने से समस्या आती है, विरोध प्रदर्शन के​ लिए आने वाले लोगों से जाम लगा रहता है। ऐसे में जिला प्रशासन ने कलक्ट्रेट को ​शिफ्ट करने का प्रस्ताव तैयार किया है।
70 साल पहले चिन्हित की गई थी जमीन
डीएम गौरव दयाल के अनुसार 70 साल पहले आगरा में नए मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए 11. 823 हेक्टेयर भूमि मौजा गैलाना मुस्तकिल में चिन्हित की गई थी, इस जगह पर मेडिकल कॉलेज का निर्माण नहीं हुआ है। एसएन मेडिकल मोती कटरा में पुरानी जगह पर ही संचालित है। ऐसे में चिकित्सा विभाग की सहमति प्राप्त करने के बाद गैलाना में डीएम कार्यालय और एसएसपी कार्यालय का निर्माण करने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। 11 हेक्टेयर भूमि को राजस्व विभाग को उपलब्ध कराने का प्रस्ताव भेजा गया है।
collectrate agra 2