108 kg woman normal delivery at Kamlesh Tandon Hospital in Agra

आगरा में 108 किलोग्राम की गर्भवती ने सामान्य प्रसव से शिशु को जन्म दिया, यह संभव हो सका गर्भावस्था के दौरान व्यायाम करने से,

आगरालीक्स… आगरा में 108 किलोग्राम की गर्भवती ने सामान्य प्रसव से शिशु को जन्म दिया, यह संभव हो सका गर्भावस्था के दौरान व्यायाम करने से, डॉ कमलेश टंडन हॉस्पिटल एंड टेस्ट टयूब बेबी सेंटर और क्रायो वीवा में बुधवार को गर्भवती महिलाओं को एंटीनेटल एक्सरसाइज कराई गई।
डॉ रश्मि बाबा ने बताया कि गर्भवती महिलाओं को व्यायाम करने के बाद आराम करना चाहिए, आंखें बंद कर उस अवस्था में लेट जाएं जिसमें अधिक आराम मिलता हो, अपनी मांसपेशियों को ढीला छोड दें और दिमाग से चिंता निकाल कर एक मिनट तक आराम से लेटे रहें।
डॉ कमलेश टंडन ने बताया कि गर्भावस्था के समय डॉक्टर की सलाह से ही व्यायाम करें, टहना चाहिए, इससे गर्भवती और गर्भस्थ शिशु स्वस्थ रहते हैं। डॉ अमित टंडन ने बताया कि गर्भावस्था के दौरान व्यायाम प्रसव के लिए तैयार करता है, प्रसव पीडा सहने की ताकत देता है। डॉ वैशाली टंडन ने कहा कि गर्भावस्था में अधिक पानी की जरूरत होती है, इसलिए व्यायाम से पहले और बाद में ग्लूकोज वाला पानी अवश्य पी लें।
स्टेबिलिटी बॉल पर की एक्सरसाइज
tandon
गर्भवती महिलाओं को स्टेबिलिटी बॉल पर एक्सरसाइज कराई गई, इस पर बैठकर गर्भवती महिलाओं ने एक्सरसाइज की। इसके साथ ही फोटो कराए गए।
108 किलोग्राम वजन पर सामान्य प्रसव
डॉ कमलेश टंडन हॉस्पिटल में 108 किलोग्राम की महिला ने सामान्य प्रसव से शिशु को जन्म दिया, यह महिला एंटीनेटल एक्सरसाइज कर रहीं थीं।